Bill and milinda gets divorce- बिल और मिलिंडा गेट्स का तलाक

 Bill and milinda gets divorce in Hindi - बिल और मिलिंडा गेट्स का तलाक क्यों हुआ!

अमेरिका के हि नहीं अपितु दुनिया भर में बड़े मिलिनियर्स के सूची में सुमार तथा विश्व के सबसे बड़े फाउंडेशन के संस्थापक बिल गेट्स तथा उनकी पत्नी मिलिंडा गेट्स के बीच हुए आपसी मतभेद को लेकर चर्चा दुनिया भर में है जो कि बात तलाक तक आ पहुंची है।
आइए जानते है उन बड़ी बजहों को जिनके परिणाम स्वरूप गेट्स जोड़ो की बात तलाक तक आ पहुंची है।

Bill and milinda gets divorce
Pic credit- India tv


गेट्स तलाक की पहली वजह-

यौन उत्पीड़न के दोषी से friendship के चलते दो साल पूर्व ही आई थी बिल गेट्स की वैवाहिक जीवन में दरार।

बिल गेट्स तलाक:

 क्या आप जानते है बिल गेट्स का मेलिंडा से शादी से पहले एन विनब्लेड नामक महिला के साथ भी संबंध थे। इन्होंने कुछ सालों तक डेट किया लेकिन फिर इनके बीच दरार पड़ गया।


बिल गेट्स और मेलिंडा क्यों हुए अलग:

राजधानी: इन दिनों मीडिया में हर तरफ microsoft के co-founder और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत में से जाने जाने वाले बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स की तलाक की चर्चा है। जन्हा उनके अलग होने की चर्चा बहुत ही आश्चर्य जनक है।

पिछले सप्ताह गेट्स जोड़ो ने शादी के करीब 26-27 साल के बाद अलग होने का फैसला लिया। आखिर इन दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ जिसकी चर्चा हर तरफ चल रही है।

रिपोर्ट वॉल स्ट्रीट जनरल के मुताबिक इस तलाक की सबसे बड़ी वजह यौन उत्पीड़न के दोषी करार दिए जा चुके जेफरी एपस्टीन नाम के व्यक्ति से बिल गेट्स के गहरे रिश्ते थे।

वॉल स्ट्रीट जनरल ने कुछ सूत्रों के साथ दावा किया है कि बिल गेट्स और एपस्टीन के रिश्ते 8-9 साल पुराने है। इन दोनों की पहली बार मुलाकात 2013-14 में हुई।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अक्टूबर 2019 में किए गए दावा के अनुसार गेट्स और एपस्टीन की मुलाकात कई बार हो चुकी है। साथ ही अखबार ने ये भी दावा किया था कि एपस्टीन बिल गेट्स के न्यूयॉर्क वाले घर पर भी रुके थे।


गेट्स तलाक की दूसरी वजह-

वहीं दूसरी ओर एक और दावा किया जाता रहा है जिसके भी चलते गेट्स जोड़ो में तलाक का संसय जताया जा रहा जिसके मुताबिक बिल गेट्स का मेलिंडा से शादी के पहले एन विनब्लेड(an vinbled) नाम की महिला के साथ भी अफेयर था। इन दोनों ने कुछ सालों तक डेट किया। लेकिन फिर किन्हीं कारणों से इनका ब्रेकअप हो गया। अं vinbled से अलग होने के बाद बिल गेट्स ने मेलिंडा से शादी की थी।

हालांकि, एन विनब्लेड और बिल गेट्स इसके बाद भी एक-दूसरे को भूल नहीं पा रहे थे। time मैग्जीन में 1997 में पब्लिश लेख के मुताबिक बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट हुआ था। जिसमें कहा गया था कि वर्ष भर में एक बार बिल गेट्स मिस एन के साथ वेकेशन पर जा सकेंगे। इससे मेलिंडा को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।


गेट्स तलाक की तीसरी वजह-

मेलिंडा से शादी बंधनों के बाद भी बिल गेट्स हर साल एन विनब्लेड के साथ छुट्टियों पर जाते थे। न्यूयॉर्क पोस्ट के एक रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों एक काफी महंगे बीच हाउस में जाते थे, जिसके एक दिन-रात का किराया दो लाख है। जहां कई देश विदेश के सैलानियों की भी भीड़ लगी रहती है। इस बीच हाउस में सारी लग्ज़री सुविधाएं मौजूद होती है। सूत्रों की माने तो एन विनब्लेड के साथ बिल का ब्रेकअप 1987 में हो गया था लेकिन सायद दोनों जादा करीब होने से एक-दूसरे को भूल नहीं पा रहे थे।


गेट्स तलाक की चौथी वजह-

उनके करीबी बताते है की गेट्स फ्लर्ट करने में पत्रकारों को भी नहीं छोड़ते थे। कहा जाता है कि उनके घर पर ही होती थी स्ट्रिप पार्टीज।
James Wallace ने Microsoft के संस्थापक पर दो किताबें लिखी हैं. जिसमे daily mail को दिए इंटरव्यू में उन्होंने उजागर किया है कि पहले के दिनों में माइक्रोसॉफ्ट के कई सदस्य काम के साथ-साथ जमकर पार्टियां भी करते थे।  मेलिंडा, गेट्स के महिलाओं को लेकर आदत जानती थीं और उनके इन्हीं हरकतों से रिश्तों में उतार-चढ़ाव आते रहे थे।

वर्तमान में Bill Gates और उनकी पत्नी Melinda Gates के बीच रिश्ता टूट चुका है। इसी दरमियान गेट्स पर किताब लिखने वाले जेम्स वॉलेस ने माइक्रोसॉफ्ट के दिग्गज महिलाओं को लेकर कई आदतों का खुलासा किया है। जो अब तक नॉर्मल आदमियों से काफी अलग समझा जा सकता है। उन्होंने बताया है कि पुराने दिनों में गेट्स ने अपने करीबी साथियों के साथ घर पर या गेस्ट हाउस पर ही  कई 'बोल्ड पार्टीज' आयोजित की हैं। जिनमें स्ट्रिपर्स को भी शामिल किया जाता था। अनुमान लगाया जाता है कि बिल की इन्हीं आदतों के चलते दोनों का रिश्ता प्रभावित हुआ है।


क्या रंगीन मिजाज के हैं बिल गेट्स?

वालेस अपनी किताब में लिखते है कि बिल केवल कंप्यूटर पर काम करने वाला लड़का नहीं था। बल्कि लेखक कहते हैं कि बिल उन्हें कवर करने वाली महिला पत्रकारों के साथ भी फ्लर्ट करते थे। वो काफी मजेदार तथा रोमांटिक जिंदगी  जीते थे।


मीडिया ने छिपाई बिल की पार्टी की बातें:

अपनी दूसरी किताब ‘Bill Gates and the Race to Control Cyberspace’ में वॉलेस ने बिल के वॉशिंगटन के लॉरेलहर्स्ट अवस्थित घर में होने वाली नग्न पार्टियों के बारे में बताया है। जानकार कहते है कि मीडिया सिर्फ बिज़नेस स्टोरीज है लेने जाती थी। मीडिया ने कभी 'वाइल्ड पार्टीज' के बारे में कोई बात उजागर नहीं किया हैl


Admin thanks-  दोस्तों बहुत- बहुत धन्यवाद आपका की आप हमारे इस पेज पर अपना बहुमूल्य समय दिए। मुझे आशा हि आपको यह लेख - " Bill and milinda gets divorce- बिल और मिलिंडा गेट्स का तलाक " आपके ज्ञान में वृद्धि हुई हो।

हमारे मनोबल को बढ़ाने के लिए मै आपसे गुजारिश करता हूं कि अपने दोस्तो तथा परिवारजनों को यह लेख जरूर शेयर करे।

THE SORK GROUP की अन्य रचनाएं पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़े-



Post a Comment

Thanks for comments!
मै समझता हूं आपने हमारे वेबसाईट के अवलोकन में महत्वपर्ण समय देकर हमारे THE SORK परिवार का मनोबल बढ़ाया है।

आपकी बहुमूल्य टिप्पणी टीम रिव्यू के बाद बहुत जल्द पब्लिश कर दी जायेगी।
THE SORK ब्लॉग में टिपपणीकर्ताओं को लेकर एक TELEGRAM में THE SORK GROUP बनाया गया है आप उसे जरूर ज्वॉइन करें।
इस लिंक पर क्लिक करके ग्रुुप में शामिल हों-
https://t.me/the_sork_group

Thanks and regards
The sork team

और नया पुराने